Intra Haryana E-Salary Slip 2022 : @Intrahry.gov.in , Login , Download, इंट्रा हरियाणा ई सैलरी स्लिप

Intra Haryana E-Salary Slip 2022 कैसे जाँच करें – बहुत से लोग अपनी वेतन पर्ची ऑनलाइन जांचने की प्रक्रिया से अनजान हैं। यह लेख आपको प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन करेगा ताकि आप आसानी से अपनी भुगतान पर्ची देख सकें। 

अपनी वेतन पर्ची ऑनलाइन कैसे जांचें: इंट्रा-हरियाणा ई-वेतन आपकी वेतन पर्ची ऑनलाइन प्राप्त करने की प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया सुविधाजनक और समय बचाने वाली है। आप कागजी कार्रवाई या लाइन में प्रतीक्षा करने की परेशानी से गुजरे बिना अपने वेतन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। अपनी सैलरी स्लिप ऑनलाइन कैसे चेक करें  

में इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप अपनी इंट्रा हरयाणा ई-सैलरी स्लिप कैसे चेक कर सकते हैं। यह तब काम आएगा जब आप अपनी कमाई पर नज़र रखना चाहते हैं या बस यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपको सही राशि का भुगतान किया जा रहा है।

Intra Haryana e-salary slip

इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची एक ऑनलाइन पोर्टल है जो सरकारी कर्मचारियों को अपनी वेतन पर्ची देखने और डाउनलोड करने की अनुमति देता है। कर्मचारियों के लिए उनकी कमाई पर नज़र रखने का यह एक सुविधाजनक तरीका है, और यह नियोक्ताओं के लिए पेरोल का प्रबंधन करते समय उपयोग करने के लिए एक उपयोगी उपकरण भी है। अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करने के लिए, बस अपने कर्मचारी आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके पोर्टल पर लॉग इन करें। एक बार जब आप लॉग इन हो जाते हैं, तो आप चालू माह के लिए अपनी वेतन पर्ची देख और डाउनलोड कर सकेंगे। 

हरियाणा में कई सरकारी कर्मचारी हैं जो इंट्रा हरियाणा ई वेतन प्रणाली के माध्यम से अपना वेतन प्राप्त करते हैं। यह एक ऑनलाइन प्रणाली है जो सरकारी कर्मचारियों को उनकी वेतन पर्ची और उनके वेतन से संबंधित अन्य जानकारी की जांच करने की अनुमति देती है। अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करने की प्रक्रिया बहुत सरल है और नीचे दिए गए चरणों का पालन करके किया जा सकता है

सब्जेक्टइंट्रा हरियाणा
द्वारा भेजा गयाहरियाणा सरकार
सेवाओं के लिएहरियाणा राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए सेवाएं
मोबाइल ऐप का नामकर्मचारी सहायक
साइट डिजाइन / द्वारा विकसितएनआईसी, हरियाणा इकाई
द्वारा बनाए रखा और अपलोड करेंहरियाणा राज्य सरकार
ऑफिसियल वेबसाइटIntrahry.gov.in

Intra Haryana E-salary slip @intrahry.gov.in चेक करे

अगर आप हरियाणा सरकार के कर्मचारी हैं तो आप आसानी से अपनी सैलरी स्लिप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। आपको बस अपनी कर्मचारी आईडी और पासवर्ड चाहिए। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे कर सकते हैं

  • चरण 1: पहला कदम यह है कि आवेदक को इंट्राहरी की आधिकारिक वेबसाइट intrahry.gov.in लिंक पर जाना होगा।
  • चरण 2: इसके बाद, स्क्रीन पर Intra Haryana पोर्टल का होमपेज प्रदर्शित होगा।
  • चरण 3: उसके बाद, आवेदक को “आदाता कोड” या “मोबाइल नंबर” का उपयोग करके लॉगिन करना होगा और उसके बाद “पासवर्ड” दर्ज करना होगा।

  • चरण 4: लॉगिन करने के बाद, कंप्यूटर स्क्रीन पर डैशबोर्ड दिखाई देगा जहां आवेदक को “ई वेतन सेवा” विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • चरण 5: “ई वेतन सेवा” का चयन करने के बाद आवेदक को दो नए विकल्प दिखाई देंगे पहला वेतन पर्ची है और दूसरा वार्षिक वेतन विवरण है, यहां आवेदक आवश्यकता के अनुसार किसी एक विकल्प का चयन कर सकता है।
  • चरण 6: अब, यदि आवेदक ने वेतन पर्ची विकल्प का चयन किया है तो आवेदक को वर्ष और महीने का चयन करना होगा।
  • चरण 7: महीने और वर्ष का चयन करने के बाद, आवेदक को “शो” बटन पर हिट करना होगा।

Intra Haryana क्या है ?

एक वेतन पर्ची है जो हरियाणा राज्य में काम करने वाले कर्मचारियों को दी जाती है। इस दस्तावेज़ में कर्मचारी के वेतन, भत्ते और कटौती के बारे में जानकारी है। कर्मचारियों के लिए अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करना महत्वपूर्ण है ताकि वे यह सुनिश्चित कर सकें कि उन्हें सही तरीके से भुगतान किया जा रहा है। दस्तावेज़ का उपयोग आयकर उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है।

इंट्रा हरियाणा का फुल फॉर्म इंट्रा स्टेट सैलरी स्लिप है। यह एक वेतन पर्ची है जो हरियाणा राज्य के कर्मचारियों को उनके नियोक्ताओं द्वारा दी जाती है। इस दस्तावेज़ में एक कर्मचारी के वेतन, भत्ते और कटौती के बारे में पूरी जानकारी है। यह कर्मचारियों को यह जांचने में मदद करता है कि उन्हें सही तरीके से भुगतान किया जा रहा है या नहीं। इस दस्तावेज़ का उपयोग आयकर उद्देश्यों के लिए भी किया जाता है।

Intra Haryana का उद्देश्य क्या है ? 

के उद्देश्य Intra Haryana परियोजना का मुख्य उद्देश्य हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक एकीकृत प्रणाली विकसित करना है। यह प्रणाली उन्हें अपनी वेतन पर्ची और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को ऑनलाइन एक्सेस करने में सक्षम बनाएगी। इसके अतिरिक्त, यह सरकार को कर्मचारी की उपस्थिति और प्रदर्शन पर नज़र रखने में भी मदद करेगा। परियोजना के अन्य उद्देश्यों में शामिल हैं  

अंतर-राज्य ई-वेतन योजना का उद्देश्य सरकारी कर्मचारियों को वेतन का समय पर भुगतान सुनिश्चित करना और कागज-आधारित वेतन भुगतान पर निर्भरता को कम करना है। यह योजना भ्रष्टाचार को रोकने और वेतन भुगतान प्रक्रिया में पारदर्शिता में सुधार करने में भी मदद करेगी। 

इंट्रा हरियाणा ई-वेतन पर्ची प्रणाली का प्राथमिक उद्देश्य सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए वेतन वितरण की प्रक्रिया को व्यवस्थित और स्वचालित करना है। यह प्रणाली वेतन भुगतान में त्रुटियों और देरी की संभावना को कम करने में मदद करेगी, साथ ही संवितरण प्रक्रिया में पारदर्शिता और जवाबदेही में सुधार करेगी।

इंट्रा हरियाणा ई-वेतन पर्ची प्रणाली का एक अन्य प्रमुख उद्देश्य कर्मचारियों को उनके वेतन की जानकारी तक आसान और सुविधाजनक पहुंच प्रदान करना है। इस प्रणाली के लागू होने से कर्मचारी अपने वेतन पर्ची ऑनलाइन, कभी भी और कहीं से भी देख सकेंगे। इससे उन्हें अपनी कमाई और कटौतियों पर नज़र रखने में मदद मिलेगी, और उनके वेतन के बारे में कोई प्रश्न या चिंता भी हो सकती है।

कुल मिलाकर, इंट्रा हरियाणा ई-वेतन पर्ची प्रणाली कर्मचारियों और नियोक्ताओं दोनों को समान रूप से लाभान्वित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। यह वेतन वितरण प्रक्रिया को सरल, तेज और अधिक कुशल बनाने में मदद करेगा, साथ ही कर्मचारियों को अधिक पारदर्शिता और अपनी स्वयं की वेतन जानकारी तक पहुंच प्रदान करेगा।

इंट्रा हरियाणा पोर्टल Registration कैसे करे ?

हरियाणा सरकार ने हाल ही में इंट्रा हरियाणा पोर्टल लॉन्च किया है, जो राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। पोर्टल कर्मचारियों को ऑनलाइन वेतन पर्ची देखने सहित विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है। वेतन पर्ची देखने की सुविधा कर्मचारियों के लिए अपनी कमाई पर नज़र रखने का एक शानदार तरीका है, और यह बहुत सुविधाजनक भी है। इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपनी वेतन पर्ची देखने के लिए, आपको एक खाते के लिए पंजीकरण करना होगा। ऐसा कैसे करें, इस बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यहां दी गई है:

  • चरण 1: पहला कदम यह है कि आवेदक को इंट्राहरी की आधिकारिक वेबसाइट intrahry.gov.in लिंक पर जाना होगा।
  • चरण 2: अब, होमपेज पर, आवेदक को लॉगिन पैनल पर नए पंजीकरण पर क्लिक करना होगा।
  • चरण 3: अब, कंप्यूटर स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा जिसमें आवेदक को कर्मचारी प्रकार का चयन करना होगा और उसके बाद, आवेदक को आदाता कोड / अद्वितीय कोड या वेतन बैंक खाता संख्या दर्ज करनी होगी।
  • चरण 4: उसके बाद, आवेदक को सबमिट को हिट करना होगा।
  • चरण 5: यदि आवेदक ने सही जानकारी प्रदान की है, तो अगला चरण स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसमें आवेदक को दो विकल्प दिखाई देंगे, पहला “ई-वेतन से मोबाइल नंबर दिखाएं” और दूसरा “एचआरएमएस से मोबाइल नंबर दिखाएं” है। “
  • चरण 6: यदि आवेदक का वही मोबाइल नंबर एचआरएमएस और ई-वेतन पर जुड़ा हुआ है, तो उन्हें इसका चयन करना होगा, अन्यथा आवेदक आवश्यकतानुसार कोई अन्य विकल्प चुन सकता है।
  • चरण 7: अब, आवेदक को सत्यापन के लिए पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा, जिसे आवेदक ने वेबसाइट पर पहले ही दर्ज कर दिया है। उसके बाद, आवेदक के मोबाइल या कंप्यूटर स्क्रीन पर “ओटीपी सत्यापित सफलतापूर्वक” की अधिसूचना प्राप्त होगी।
  • चरण 8: इसके बाद, आवेदक को अपने लिए एक पासवर्ड बनाना होगा, जिसके उपयोग से आवेदक इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर लॉग इन कर सकता है।
  • चरण 9: अंत में, आवेदक को “उपयोगकर्ता सफलतापूर्वक पंजीकृत” संदेश प्राप्त होगा और पंजीकरण प्रक्रिया की जाएगी।

इंट्रा हरियाणा पोर्टल में उपलब्ध सेवाएं 

इंट्रा हरियाणा पोर्टल अपने उपयोगकर्ताओं को कई सेवाएं प्रदान करता है। इन्हीं में से एक है अपनी सैलरी स्लिप चेक करने की क्षमता। यह सेवा हरियाणा सरकार के सभी कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है। अपनी सैलरी स्लिप चेक करने के लिए, बस पोर्टल पर लॉग इन करें और ‘वेतन पर्ची’ लिंक पर क्लिक करें। फिर आप चालू माह के लिए अपनी वेतन पर्ची देख पाएंगे। इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर उपलब्ध एक अन्य सेवा छुट्टी के लिए आवेदन करने की क्षमता है। पोर्टल पर ‘लीव’ लिंक पर क्लिक करके छुट्टी के लिए आवेदन किया जा सकता है। फिर आप छुट्टी आवेदन पत्र देख पाएंगे। आवश्यक विवरण भरें और फॉर्म जमा करें। फिर आपकी छुट्टी संबंधित अधिकारियों द्वारा संसाधित की जाएगी।

इंट्रा हरियाणा पोर्टल आपको अपने पीएफ बैलेंस की जांच करने की भी अनुमति देता है। ऐसा करने के लिए, बस पोर्टल पर लॉग इन करें और ‘पीएफ बैलेंस’ लिंक पर क्लिक करें। फिर आप चालू माह के लिए अपना पीएफ बैलेंस देख पाएंगे। 

इंट्रा हरियाणा पोर्टल अपने उपयोगकर्ताओं को कई प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है। सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक वेतन पर्ची सेवा है। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को अपने वेतन पर्ची ऑनलाइन देखने की अनुमति देती है।

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, बस पोर्टल पर लॉग इन करें और ‘वेतन पर्ची’ लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन करने के लिए अपना कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। एक बार लॉग इन करने के बाद, आप चालू माह के लिए अपने वेतन पर्ची देख सकेंगे।

उपलब्ध सेवाएं 

  • ई वेतन हरियाणा
  • सर्विस बुक
  • जीपीएफ खाता सेवाएं
  • वार्षिक संपत्ति वापसी
  • ऑनलाइन टूर और छुट्टी
  • वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट
  • व्यक्तिगत विवरण
  • ट्रांसफर के बाद ज्वाइनिंग
  • पीपीपी आईडी के साथ परिवार आईडी का नक्शा बनाएं
  • मेरा स्थानांतरण
  • पारिवारिक विवरण
  • अपडेट परिवार पहचान पत्र
  • प्रारंभिक अधिकारी पूछताछ उत्तर
  • जांच अधिकारी जवाब
  • नया डीएससी नामांकित करें
  • कर्मचारी उत्तर

इंट्रा हरियाणा वेतन पर्ची Login 

क्या आप हरियाणा राज्य में सरकारी कर्मचारी हैं? यदि हां, तो आप सोच रहे होंगे कि अपनी इंट्रा हरयाणा सैलरी स्लिप कैसे चेक करें। सौभाग्य से, प्रक्रिया काफी सरल है और इसे पूरी तरह से ऑनलाइन किया जा सकता है। इस लेख में, हम आपको लॉग इन करने और अपने वेतन पर्ची देखने के लिए आवश्यक चरणों के बारे में बताएं।

सबसे पहले, आपको हरियाणा सरकार के ई-सर्विसेज पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होमपेज पर, “इंट्रा हरयाणा सैलरी स्लिप” लिंक देखें और उस पर क्लिक करें।

आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा जहां आपको अपना कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। यह जानकारी दर्ज करने के बाद, “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।

यदि आप सफल होते हैं, तो आपको अपने वेतन पर्ची पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जहां आप अपने वेतन से संबंधित सभी विवरण देख सकते हैं। आप अपने रिकॉर्ड के लिए अपने वेतन पर्ची की एक प्रति डाउनलोड या प्रिंट भी कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको यह समझने में मदद की है कि अपनी इंट्रा हरयाणा सैलरी स्लिप कैसे चेक करें। यदि आपके कोई और प्रश्न हैं, तो कृपया बेझिझक हमसे [email protected] पर संपर्क करें।

इंट्रा हरयाणा सैलरी स्लिप Download करें ? 

अगर आप हरियाणा सरकार के कर्मचारी हैं तो आप आसानी से अपनी सैलरी स्लिप ऑनलाइन चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बस हरियाणा सरकार के वित्त विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। होमपेज पर आपको ‘इंट्रा हरयाणा सैलरी स्लिप’ पेज का लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करें और आपको एक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां आप अपनी कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं। एक बार लॉग इन करने के बाद, आप चालू माह के लिए अपने वेतन पर्ची देख पाएंगे।

हरियाणा राज्य का हर सरकारी कर्मचारी अब आसानी से हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी वेतन पर्ची ऑनलाइन देख और डाउनलोड कर सकता है। यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है जिसे पूरा करने के लिए केवल कुछ चरणों की आवश्यकता होती है। आइए देखें कि आप इसे कैसे कर सकते हैं।

  • सबसे पहले हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट www.haryana.gov.in पर जाएं।
  • एक बार जब आप होम पेज पर हों, तो “सेवा” अनुभाग तक स्क्रॉल करें और “वेतन पर्ची डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें।
  • यह आपको सैलरी स्लिप पोर्टल के लॉगिन पेज पर ले जाएगा। संबंधित क्षेत्रों में अपना कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आप इस पोर्टल पर पंजीकृत नहीं हैं, तो आप लॉगिन पृष्ठ पर “अभी पंजीकरण करें” लिंक पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।
  • एक बार लॉग इन करने के बाद, आप चालू माह के लिए अपने वेतन पर्ची देख पाएंगे। आप “डाउनलोड पीडीएफ” बटन पर क्लिक करके इसे पीडीएफ फाइल के रूप में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

इंट्रा हरियाणा Mobile Application 

मोबाइल एप्लिकेशन इंट्रा हरियाणा मोबाइल ऐप आपकी सैलरी स्लिप पर नज़र रखने का एक शानदार तरीका है। आप ऐप में लॉग इन करके और ‘ब्लॉग’ सेक्शन को चुनकर आसानी से अपनी सैलरी स्लिप चेक कर सकते हैं। यहां आपको अपने वेतन के बारे में सभी नवीनतम जानकारी मिलेगी, जिसमें कोई कटौती भी शामिल है। ऐप आपको अपनी पेस्लिप ऑनलाइन देखने की सुविधा भी देता है। ऐसा करने के लिए, बस ‘ऑनलाइन भुगतान पर्ची’ अनुभाग में जाएं और अपनी कर्मचारी आईडी दर्ज करें। फिर आप चालू माह के लिए अपनी वेतन पर्ची देख पाएंगे।

दोस्तों आप यहाँ से जाकर इंट्रा हरियाणा Mobile Application को Download कर सकते है ?

इंट्रा हरियाणा वेतन पर्ची के Benefits क्या है ? 

हरियाणा सरकार के एक कर्मचारी के रूप में, आप हर महीने वेतन पर्ची प्राप्त करने के हकदार हैं। वेतन पर्ची में आपकी कमाई और कटौती के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी होती है, और इसलिए यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इंट्रा हरियाणा वेतन पर्ची के कुछ लाभ यहां दिए गए हैं:

  • यह आपको अपनी कमाई और कटौती का ट्रैक रखने में मदद करता है: वेतन पर्ची में महीने के लिए आपकी कमाई और कटौती के बारे में विस्तृत जानकारी होती है। यह आपके वित्त पर नज़र रखने और यह सुनिश्चित करने में मददगार हो सकता है कि सभी सही कटौतियाँ की गई हैं।
  • यह आपको त्रुटियों की पहचान करने में मदद कर सकता है: यदि आपकी वेतन पर्ची में कोई त्रुटि है, जैसे कि गलत कटौती राशि या ओवरटाइम घंटों की गलत गणना, तो वेतन पर्ची आपको उन्हें पहचानने में मदद कर सकती है। इस तरह, आप उन्हें सही करवा सकते हैं और किसी भी वित्तीय नुकसान से बच सकते हैं।
  • यह आय के प्रमाण के रूप में कार्य करता है: वेतन पर्ची का उपयोग ऋण या अन्य वित्तीय उत्पादों के लिए आवेदन करते समय आय के प्रमाण के रूप में किया जा सकता है। यह इन उत्पादों पर बेहतर नियम और दरें प्राप्त करने में सहायक हो सकता है।
  • यह आपको अपने करों की योजना बनाने में मदद करता है: यह जानकर कि हर महीने आपके वेतन से कितना कर काटा जाता है, आप अपने करों के लिए बेहतर योजना बना सकते हैं। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप

इंट्रा हरियाणा Helpline Line 

हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करकेवेबसाइट कर्मचारियों के लिए एक समर्पित पोर्टल प्रदान करती है जहां वे अपनी वेतन पर्ची देख और डाउनलोड कर सकते हैं। वेतन पर्ची की जांच करने के लिए, कर्मचारी को अपनी कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।  

हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक नई इंट्रा हरियाणा ई-वेतन पर्ची प्रणाली शुरू की है। यह प्रणाली कर्मचारियों को अपनी वेतन पर्ची ऑनलाइन देखने और डाउनलोड करने में सक्षम बनाएगी। वेतन पर्ची हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। कर्मचारी वेबसाइट पर अपने खाते में लॉग इन करके वेतन पर्ची प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें लॉग इन करने के लिए अपना कर्मचारी आईडी और पासवर्ड देना होगा। एक बार जब वे लॉग इन हो जाते हैं, तो वे चालू माह के लिए अपनी वेतन पर्ची देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

Read Also :

(FAQ)

मैं अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच कैसे कर सकता हूं?

अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करने के लिए, बस आधिकारिक वेबसाइट पर अपने खाते में प्रवेश करें और ‘वेतन पर्ची’ टैब पर क्लिक करें। आपकी वेतन पर्ची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची कितनी बार अपडेट की जाती है?

इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची मासिक आधार पर अपडेट की जाती है।

मैं अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची कैसे देख सकता हूं?

अपनी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करने के लिए, बस हरियाणा सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें। होमपेज पर, “सर्विसेज” सेक्शन के तहत, “इंट्रा हरियाणा ई सैलरी स्लिप” लिंक पर क्लिक करें। लॉग इन करने के लिए अपना कर्मचारी आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। एक बार लॉग इन करने के बाद, आप चालू माह के लिए अपनी वेतन पर्ची देख और प्रिंट कर सकते हैं।

मेरी इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची में क्या जानकारी शामिल है?

आपकी इंट्रा हरियाणा ई सैलरी स्लिप में आपका मूल वेतन, भत्ते, कटौती और महीने का कुल वेतन शामिल होगा। यह आपकी साल-दर-साल की कमाई और कटौती भी दिखाएगा।

क्या मैं अपनी पिछली वेतन पर्ची देख सकता हूँ?

हाँ, आप अपनी पिछली वेतन पर्ची को इंट्रा हरियाणा ई वेतन वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर “पूर्वी वेतन पर्ची देखें” लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। उस वर्ष और महीने का चयन करें जिसके लिए आप अपनी वेतन पर्ची देखना चाहते हैं, और फिर “देखें” बटन पर क्लिक करें। उस विशेष महीने के लिए आपकी वेतन पर्ची स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

Conclusion 

कुल मिलाकर, अपने इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच करना एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है। बस इस लेख में बताए गए चरणों का पालन करें और आप बिना किसी समस्या के अपनी जानकारी तक पहुंचने में सक्षम होंगे। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंताएं हैं, तो सहायता के लिए अपनी कंपनी के मानव संसाधन विभाग से बेझिझक संपर्क करें। 

तो आपके पास यह है, इंट्रा हरियाणा ई वेतन पर्ची की जांच कैसे करें, इस पर एक पूरी गाइड। इस लेख में बताए गए चरणों का पालन करके, आप आसानी से और जल्दी से अपनी पर्ची तक पहुंचने में सक्षम होंगे। यदि आपके कोई प्रश्न या टिप्पणी हैं, तो कृपया उन्हें नीचे छोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

Home Pagesajcadmissionsmorning.in
CategoryPay Slip
Official Websiteintrahry.gov.in

Leave a Comment